तुला राशिफल

तुला का मासिक राशिफल

नवम्बर 2017

सामान्यः माह नवम्बर की ग्रह स्थितियों पर एक नज़र जो इस प्रकार रहेगीः

इस मास सूर्य 16 नवम्बर को वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। मंगल 29 नवम्बर से प्रथम भाव में में संचरण करेंगे। बुध 01 नवम्बर को द्वितीय भाव में तथा 24 नवम्बर को तृतीय भाव में संचरण करेगा। वृहस्पति प्रथम भाव में संचरण करेंगे तथा शुक्र 02 नवम्बर से प्रथम भाव तथा 26 नवम्बर को द्वितीय भाव में संचरण करेंगे। शनि पूर्ववत धनु राशि में संचरण करेंगे। राहु का पूर्ववत कर्क राशि में तथा केतु का मकर राशि में संचरण रहेगा।

 

कैरियर और व्यापारः

नवम्बर महीने के पहले सप्ताह में आप अपने कैरियर को उन्नत बनाने के लिए लगातार प्रयास में रहेगे। इस दौरान आपको कड़े परिश्रम की जरूरत रहेगी। व्यापार के क्षेत्रों में संसाधनों को जुटाने की परेशानी रहेगी। इस माह के दूसरे सप्ताह से आपको कैरियर के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति रहेगी। व्यापार मे इस माह के दूसरे सप्ताह से गति बनाने मे सक्षम रहेगे। हालांकि इस माह के तीसरे सप्ताह मध्यम अंतिम सप्ताह अच्छे रहेगे।

 

प्रेम एवं सम्बंधः

नवम्बर माह के पहले सप्ताह से आप जहाँ परिवार में सुमति बनाने के लिए संघर्षशील बने रहेंगे। वही प्रेम संबंधों में साथी की कुछ बातों को आप निजी सम्मान से जोड़ देगे जिससे तनाव की स्थिति रहेगी। इस माह के दूसरे सप्ताह से आप निजी संबंधों में कुछ उदार बने रहेंगे। जिससे प्रेम संबंधों में मधुरता की स्थिति रहेगी। हालांकि माह के तीसरे सप्ताह के बाद निजी संबंध परस्पर मधुर रहेगे।

 

वित्तीय स्थितिः

नवम्बर महीने के पहले सप्ताह में आपको उस स्तर का लाभ नहीं रहेगा। जिसकी अपेक्षा रहेगी। हालांकि आपको इस हेतु पहले से अधिक मेहनत करने की जरूरत रहेगी। तभी आप इस माह के दूसरे सप्ताह में अच्छी बढ़त बनाने में सक्षम रहेंगे। इस माह के तीसरे सप्ताह में बढ़ती हुए जरूरतों के मुताबिक आय नहीं रहने से परेशान रहेंगे। हालांकि इस माह के अंतिम सप्ताह में आपको अच्छी आमदनी रहेगी।

 

शिक्षा एवं ज्ञानः

इस नवम्बर के महीने में आपको अपने विषयों की तैयारी को लेकर कोताही से बचने की जरूरत रहेगी। कोई नजदीकी आपको दूसरे कामों में उलझा सकते हैं, जिससे आप अच्छी तैयारी में पिछड़ते रहेगे। हालांकि इस माह के दूसरे सप्ताह में आप पुनः संभल जाएंगे और तैयारी में लगे रहेगे। जिससे आपका ज्ञान अच्छा रहेगा। हालांकि इस माह के तीसरे सप्ताह में आप अध्ययन में सुस्त रहेंगे। किन्तु इस माह के अंतिम सप्ताह अच्छे रहेंगे।

 

स्वास्थ्यः

नवम्बर माह के पहले सप्ताह में आपकी शारीरिक क्षमताएं पहले से अच्छी बनी हुई रहेगी। जिससे आप अपने कामों को और अच्छी तरह से करने में सक्षम रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे सप्ताह में आप कुछ कामों के चलते आपने नियमित दिनचर्या के क्रम को बिगाड़ देगे। जिससे आपको बीमारी रहेगी। किन्तु इस माह के तीसरे सप्ताह से आप पुनः अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। जिससे आपको लाभ रहेगा।

 

उपयोगी उपायः

तुला राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

 

  1. श्री शिव चालीसा का पाठ करें।

Tula Masik Rashifal in Hindi