सिंह राशिफल

सिंह का मासिक राशिफल

नवम्बर 2017

सामान्यः माह नवम्बर की ग्रह स्थितियों पर एक नज़र जो इस प्रकार रहेगीः

इस मास सूर्य 16 नवम्बर को वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। मंगल 29 नवम्बर से तृतीय भाव में में संचरण करेंगे। बुध 01 नवम्बर को चतुर्थ भाव में तथा 24 नवम्बर को पंचम भाव में संचरण करेगा। वृहस्पति तृतीय भाव में संचरण करेंगे तथा शुक्र 02 नवम्बर से तृतीय भाव तथा 26 नवम्बर को चतुर्थ भाव में संचरण करेंगे। शनि पूर्ववत धनु राशि में संचरण करेंगे। राहु का पूर्ववत कर्क राशि में तथा केतु का मकर राशि में संचरण रहेगा।

 

कैरियर और व्यापारः

नवम्बर महीने के पहले सप्ताह में व्यापार में मजबूत स्थिति में बने रहेंगे। आप जहाँ कुछ जरूरी साधनों को जुटाने में कामयाब रहेगे। वहीं मानव श्रम की जरूरतों को पूरा करने में भी दिलचस्प रहेंगे। इस माह के दूसरे सप्ताह में कैरियर में ऐसा लगेगा कि कोई चूक रह गई हैं, जिससे आप पिछड़ रहे हैं। इस माह के तीसरे व चौथे सप्ताह से व्यवसायिक वृद्धि रहेगी।

 

प्रेम एवं सम्बंधः

नवम्बर महीने के पहले सप्ताह में निजी संबंधों को लेकर परेशानी की स्थिति बनी हुई रहेगी। क्योंकि साथी आपकी बातों से अचानक ही नाराज रहेगा। हालांकि आप उन्हें इस बारे में सफाई देते रहेंगे। इस माह के दूसरे सप्ताह में आपके संबंध पुनः मधुर रहेंगे। आपका यह सफर इस माह के तीसरे सप्ताह में भी जारी रहेगा। किन्तु इस माह के अंतिम सप्ताह में परेशानी की स्थिति रहेगी।

 

वित्तीय स्थितिः

नवम्बर महीने के पहले सप्ताह में आप अर्थ लाभ प्राप्त करने के लिए संघर्षशील बने रहेंगे। हालांकि आपको कुछ और कामों को पूरा करने के लिए कुछ और धन की जरूरत बनी रहेगी। जिससे आप किसी वित्तीय संस्था से उधार लेने के विचार में रहेगे। इस माह के दूसरे, तीसरे सप्ताह से आपको संबंधित आय के स्रोतों से अच्छा लाभ रहेगा। किन्तु माह के अंतिम सप्ताह में अधिक व्यय की स्थिति रहेगी।

 

शिक्षा एवं ज्ञानः

नवम्बर महीने के पहले सप्ताह में आप अपने ज्ञान को और उम्दा बनाने के लिए प्रयासरत रहेंगे। हालांकि आपको जहाँ कुछ उपयोगी साहित्य की कमी बनी रहेगी। वहीं अध्ययन करने के समय का आभाव सा रहेगा। इस माह दूसरे, तीसरे सप्ताह में हालांकि आप अध्ययन के क्षेत्रों में अपनी पकड़ बनाने में सक्षम रहेंगे। किन्तु इस माह के अन्तिम भाग मे शैक्षिक मामलों में उन्नति हेतु परेशान रहेंगे।

 

स्वास्थ्यः

माह नवम्बर के पहले सप्ताह में आपके स्वास्थ्य में हानि की स्थिति रहेगी। जिससे आपको उपचार लेने की जरूरत बनी रहेगी। इस माह के दूसरे सप्ताह से आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। आपके नियमित दिनचर्या के प्रयास रंग दिखाना शुरू करेंगे। इस माह के तीसरे सप्ताह में आपको कुछ परेशानी की स्थिति बनी रहेगी। हालांकि इस माह के अंतिम सप्ताह में आप तंदुरूस्त बने रहेंगे।

 

उपयोगी उपायः

सिंह राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

  1. श्री सूर्य चालीसा का पाठ करे।

Simha Masik Rashifal in Hindi