कन्या राशिफल

कन्या का मासिक राशिफल

नवम्बर 2017

सामान्यः माह नवम्बर की ग्रह स्थितियों पर एक नज़र जो इस प्रकार रहेगीः

इस मास सूर्य 16 नवम्बर को वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। मंगल 29 नवम्बर से द्वितीय भाव में में संचरण करेंगे। बुध 01 नवम्बर को तृतीय भाव में तथा 24 नवम्बर को चतुर्थ भाव में संचरण करेगा। वृहस्पति द्वितीय भाव में संचरण करेंगे तथा शुक्र 02 नवम्बर से द्वितीय भाव तथा 26 नवम्बर को तृतीय भाव में संचरण करेंगे। शनि पूर्ववत धनु राशि में संचरण करेंगे। राहु का पूर्ववत कर्क राशि में तथा केतु का मकर राशि में संचरण रहेगा।

 

कैरियर और व्यापारः

नवम्बर महीने के पहले सप्ताह ही कैरियर में बढ़त के लिए संघर्ष करने की जरूरत रहेगी। चाहे वह तकनीक के क्षेत्र हो या फिर साहित्य के, इस माह के दूसरे सप्ताह से आपके प्रयास सफल रहेगे। परिणामतः आप कैरियर व व्यापार के क्षेत्रों में इस माह के तीसरे सप्ताह से अच्छी स्थिति में रहेगे। हालांकि आपको इस माह के अंतिम सप्ताह में पुनः व्यवसाय के मामलों में अधिक परिश्रम करने की जरूरत रहेगी।

 

प्रेम एवं सम्बंधः

नवम्बर माह के पहले सप्ताह में आप निजी संबंधों में तनाव से युक्त रहेंगे। वह आपको कटु शब्द बोलने का आरोप दे सकते हैं। जिससे आप निजी तौर पर परेशानी में बने रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे सप्ताह से आपके ग्रह सकारात्मक रहेंगे। जिससे पुनः मधुरता रहेगी। हालांकि इस माह के तीसरे सप्ताह सामान्य बने रहेंगे। किन्तु सप्ताह के अंतिम भाग में आपको अच्छी स्थिति बनी रहेगी।

 

वित्तीय स्थितिः

इस नवम्बर माह के पहले सप्ताह में धन जुटाने के लिए संघर्ष करते रहेंगे। आपको कुछ असंतोष सा बना रहेगा। आप सोचेंगे कि जिस अनुपात में मेहनत की गई उस अनुपात में धन अर्जित नहीं हुआ है। इस माह के दूसरे सप्ताह से हालांकि आपको अच्छी आमदनी बनी रहेगी। किन्तु इस माह के तीसरे सप्ताह मे अधिक धन व्यय रहेगा। हालांकि इस माह के अंतिम भाग में आपको लाभ रहेगा।

 

शिक्षा एवं ज्ञानः

नवम्बर महीने के पहले सप्ताह में आप अपने ज्ञान को और अच्छा बनाने में लगे रहेंगे। किन्तु देशकाल व परिस्थिति के कारण आपको उस स्तर की सफलता नहीं रहेगी। जिससे आप अन्तर मन में परेशान रहेंगे। इस माह के दूसरे सप्ताह में शैक्षिक क्षेत्रों में आप उम्मीदों से कहीं बड़ी सफलता अर्जित करने में सक्षम रहेंगे। किन्तु इस माह के तीसरे सप्ताह कठिन रहेंगे। किन्तु इस माह के अंतिम सप्ताह अनुकूल रहेंगे।

 

स्वास्थ्यः

नवम्बर माह के पहले सप्ताह में आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। आप संतुलित आहारों के प्रति जागरूक रहेंगे। जिससे आप अपने कामों को और अच्छी तरह से करने में सक्षम रहेंगे। इस माह के दूसरे सप्ताह मे भी आप शारीरिक रूप से पुष्ट बने रहेंगे। किन्तु तीसरे भाग में आपको जुकाम व बुखार जैसी स्थिति रहेगी। जिससे आपको उपचार लेना रहेगा। इस माह के अंतिम सप्ताह में आपकी सेहत अच्छी रहेगी।

 

उपयोगी उपायः

कन्या राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

  1. श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।

Kanya Masik Rashifal in Hindi