धनु राशिफल

धनु का मासिक राशिफल

नवम्बर 2017

सामान्यः माह नवम्बर की ग्रह स्थितियों पर एक नज़र जो इस प्रकार रहेगीः

इस मास सूर्य 16 नवम्बर को वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगे। मंगल 29 नवम्बर से आय भाव में में संचरण करेंगे। बुध 01 नवम्बर को व्यय भाव में तथा 24 नवम्बर को प्रथम भाव में संचरण करेगा। वृहस्पति आय भाव में संचरण करेंगे तथा शुक्र 02 नवम्बर से आय भाव तथा 26 नवम्बर को व्यय भाव में संचरण करेंगे। शनि पूर्ववत धनु राशि में संचरण करेंगे। राहु का पूर्ववत कर्क राशि में तथा केतु का मकर राशि में संचरण रहेगा।

 

कैरियर और व्यापारः

इस नवम्बर माह के पहले सप्ताह में आप अपने व्यवसाय को उन्नत करने में लगे रहेंगे। आपके कई प्रयास इस माह के पहले सप्ताह में सफल रहेगे। चाहे वह संसाधनों को जुटाने की बात हो या फिर विक्रय लक्ष्य प्राप्त करने की बात। कैरियर के क्षेत्रों में इस दौरान उन्नति रहेगी। इस माह के दूसरे सप्ताह से आपको पुनः व्यवसायिक वृद्धि हेतु कशमकश बनी रहेगी।

 

प्रेम एवं सम्बंधः

नवम्बर महीने के पहले सप्ताह में आप साथी की बातों को तब्जों देते रहेंगे। उन्हें किसी आर्कषक वस्तु को देने के विचार में रहेंगे। इस माह के दूसरे सप्ताह में हालांकि प्रेम संबंधों में कुछ तनाव जैसी स्थिति बनी रहेगी। हालांकि इस माह के तीसरे सप्ताह में आप पुनः अपनी हुई भूल को स्वीकार करने के लिए तैयार रहेंगे। इस माह के अंतिम सप्ताह में आपको रिश्ते हेतु कुछ और समय देने की जरूरत रहेगी।

 

वित्तीय स्थितिः

नवम्बर माह के पहले सप्ताह से आप अपने अर्थ लाभ को और मजबूत बनाने के लिए पहले से अधिक मेहनत करते रहेंगे। हालांकि इस दौरान आपके कई प्रयास अर्थ लाभ में तब्दील होते रहेंगे। किन्तु माह के दूसरे सप्ताह में व्यय भार बढ़ने से परेशान रहेगे। इस माह के तीसरे सप्ताह में आपको और लाभ रहेगा। जिससे आपके काम-काजी हौसले बुलंद रहेंगे। इस माह के अंतिम सप्ताह में आमदनी कमजोर रहेगी।

 

शिक्षा एवं ज्ञानः

नवम्बर महीने के पहले सप्ताह से ही आप अध्ययन के क्षेत्रों में पूरे मन से लगे रहेंगे। परिणामतः आपको बड़ी कामयाबी मिलेगी। इस माह के दूसरे सप्ताह में आपको अपनी तैयारियों की समीक्षा करते हुए कमजोर पहलुओं को मजबूत करने की जरूतर रहेगी। इस माह के तीसरे सप्ताह में आपका ज्ञान अच्छा बना रहेगा। जिससे आप प्रतियोगी क्षेत्रों में सफल रहेंगे। इस माह के अंतिम सप्ताह में शैक्षिक प्रगति हेतु परेशान रहेंगे।

 

स्वास्थ्यः

माह नवम्बर के प्रथम सप्ताह से आपकी शारीरिक ताकत और अच्छी बनी रहेगी। जिससे आप अपने कामों को और सही ढंग से करने में सक्षम रहेंगे। आप काम के साथ सेहत का भी ख्याल रखने में सक्षम रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे सप्ताह से आपको कुछ कठिनयां रहेगी। इस माह के तीसरे सप्ताह में सेहत अच्छी रहेगी। किन्तु इस माह के अंतिम सप्ताह मे कंधे, जोड़ों के दर्द से परेशान रहेगे।

 

उपयोगी उपायः

धनु राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

  1. श्री राम चालीसा का पाठ करें।

Dhanu Masik Rashifal in Hindi