कर्क राशिफल

कर्क का मासिक राशिफल

 

नवम्बर 2017

सामान्यः माह नवम्बर की ग्रह स्थितियों पर एक नज़र जो इस प्रकार रहेगीः

इस मास सूर्य 16 नवम्बर को वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। मंगल 29 नवम्बर से चतुर्थ भाव में में संचरण करेंगे। बुध 01 नवम्बर को पंचम भाव में तथा 24 नवम्बर को षष्ठ भाव में संचरण करेगा। वृहस्पति चतुर्थ भाव में संचरण करेंगे तथा शुक्र 02 नवम्बर से चतुर्थ भाव तथा 26 नवम्बर को पंचम भाव में संचरण करेंगे। शनि पूर्ववत धनु राशि में संचरण करेंगे। राहु का पूर्ववत कर्क राशि में तथा केतु का मकर राशि में संचरण रहेगा।

 

कैरियर और व्यापारः

माह नवम्बर के पहले सप्ताह में आपकी व्यवसायिक प्रगति और तेज रहेगी। आपके कई ऐसे प्रयासों को कामयाबी रहेगी। जो कि कैरियर व व्यापार से संबंधित रहेंगे। इस माह के दूसरे सप्ताह में आपको व्यापारिक जीवन में कठिन परिश्रम की जरूरत रहेगी। प्रतिस्पर्धी आपको नीचा दिखाने में लगे रहेंगे। इस माह के तीसरे भाग में आपको कैरियर के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति रहेगी। माह के अंतिम सप्ताह सामान्य रहेंगे।

 

प्रेम एवं सम्बंधः

नवम्बर महीने के पहले सप्ताह में आप प्रेम संबंधों में अच्छी स्थिति अर्जित करने में सक्षम बने रहेंगे। साथी के साथ आप मनोविनोद छेड़ सकते है। आप उनकी रूचि के अनुरूप कुछ वस्तुओं को उपहार में देगें और प्राप्त भी करेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे सप्ताह में निजी संबंधों में विपरीति स्थिति रहेगी। जिसे आप इस माह के तीसरे सप्ताह में अनुकूल करेंगे। हालांकि इस माह के अंतिम सप्ताह कठिन रहेंगे।

 

वित्तीय स्थितिः

नवम्बर महीने के पहले सप्ताह में आप अपने अर्थ लाभ को और अच्छा बनाने में लगे रहेंगे। इस दौरान कई अर्थ लाभ के प्रयास सफल रहेंगे। जिससे आपके हौसले बुलंद रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे सप्ताह में आप कमजोर आर्थिक स्थिति में रहेगे। बढ़ती हुई जरूरतों को पूरा करने के लिए आपको किसी वित्तीय संस्था का दरवाजा खटखटाना पडे़गा। माह के तीसरे सप्ताह लाभप्रद एवं अंतिम सामान्य रहेंगे।

 

शिक्षा एवं ज्ञानः

नवम्बर महीने के पहले सप्ताह में आपका ज्ञान उम्दा किस्म का बना रहेगा। जिससे आप जरूरी निर्णयों को लेने में सक्षम रहेंगे। यदि आप प्रतियोगी व खेल के क्षेत्रों में भाग ले रहे है, तो सफलता रहेगी। इस माह के दूसरे सप्ताह में हालांकि आपको कठिन परिश्रम की जरूरत रहेगी। इस माह के तीसरे भाग में आपका ज्ञान और अच्छा रहेगा। किन्तु इस माह के अंतिम भाग में शैक्षिक चुनौतियां रहेगी।

 

स्वास्थ्यः

नवम्बर माह के पहले सप्ताह में आप कामों व जरूरतों के चलते नियमित दिनचर्या से काफी दूर बने रहेंगे। परिणामतः आपकी सेहत में विपरीति स्थिति रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। आपको कुछ उपचार की जरूरत रहेगी। इस माह के दूसरे सप्ताह में आपकी सेहत अच्छी रहेगी। माह के तीसरे सप्ताह में आप थके हुए से रहेंगे। किन्तु इस माह के चतुर्थ सप्ताह में आपकी शारीरिक ताकत में इजाफा रहेगा।

 

उपयोगी उपायः

कर्क राशि के जातकों का निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

  1. श्री शिव चालीसा का पाठ करें।

 

                                   Karka Masik Rashifal in Hindi